हिमाचल प्रदेश

शहीद अंचित कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

राजगढ, 28 नवम्बर, 2020
शहीद अंचित कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि
अरूणाचल प्रदेश में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए जिला सिरमौर के राजगढ़ क्षेत्र के जवान अंचित कुमार का उनके पैतृक गांव धार पजेरा में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों ने उन्हें सलामी दी। उनके पिता राजेश शर्मा ने शहीद को मुखाग्नि दी। इस दौरान हजारों की संख्या में पहंुचे लोगों ने गमगीन माहौल के बीच जवान को अंतिम विदाई दी।
इससे पूर्व सांसद सुरेश कश्यप ने शमशान घाट पहुंच कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। सांसद ने शहीद अंचित कुमार के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इसके अलावा विधायक पच्छाद रीना कश्यप, उप-मण्डलाधिकारी नागरिक नरेश वर्मा, उप-पुलिस अधीक्षक भीष्म ठाकुर और सैनिक कल्याण बोर्ड सोलन व सिरमौर के उप-निदेशक मेजर दीपक धवन ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।
शनिवार सुबह शहीद अंचित कुमार का शव जैसे ही उनके घर पहंुचा पूरा गांव शोक में डूब गया। घर में माहौल बड़ा ही गमगीन था, शहीद के माता-पिता, बहिन व दादा-दादी पार्थिव शरीर को देख कर विलख पडे़।
शहीद के परिजनों को प्रदेश सरकार की ओर से विधायक रीना कश्यप ने पांच लाख रूपये का चैक भेंट किया।  
शव यात्रा के दौरान ’’अंचित कुमार अमर रहे’’ के नारों से पूरा इलाका गंूज उठा। शहीद की अंतिम यात्रा मेें विधायक रीना कश्यप सहित गांव व आस-पास के क्षेत्रों के हजारों लोग शामिल हुए।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!