पंजाब

*कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने अनाज मंडी सुनाम में धान की सरकारी खरीद शुरू करवाई*

*पंजाब सरकार किसान वीरों को अनाज मंडियों में हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध*

धान की आमद पर नज़र रखने के लिए उड़न दस्ते तैनात; जाली या ग़ैर कानूनी खरीद रोकने के लिए की सख़्ती
चंडीगढ़/ सुनाम ऊधम सिंह वाला, 1 अक्तूबरः
ज़िला संगरूर की अनाज मंडियों में धान की सरकारी खरीद शुरू हो गई है। सुनाम ऊधम सिंह वाला की नयी अनाज मंडी में पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने आज सरकारी खरीद आरंभ करवाई।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसान वीरों को अनाज मंडियों में हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सीजन के दौरान किसानों को मंडियों में कोई मुश्किल पेश नहीं आयेगी। इस मौके पर उन्होंने किसान सुखजिन्दर सिंह निवासी माडल टाऊन की तरफ से लाई फसल की बोली भी लगवाई और मौके पर ही फ़सल की खरीद की गई।
श्री मुकेश जुनेजा की दुकान पर आढ़तियों और किसानों की सभा के दौरान कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मंडियों में धान की आमद पर नज़र रखने के लिए उड़न दस्ते तैनात हैं और सीजन के दौरान किसी भी तरह की जाली या ग़ैर-कानूनी खरीद से बचाव के लिए जिले की अंतरराज्यीय सीमाओं पर नाके लगाने की हिदायत की गई है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार धान के दाना-दाना की खरीद और ढुलाई करने के लिए वचनबद्ध है। श्री अरोड़ा ने कहा कि ज़िला प्रशासन को धान की खरीद, लिफ्टिंग, बारदाने की उपलब्धता, ट्रांसपोरटेशन, लेबर समेत बिजली, पीने के लिए साफ़ पानी, साफ़-सफ़ाई, शौचालयों की सुविधा सम्बन्धी कोई भी लापरवाही न बरतने के लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समूह अनाज मंडियों की निगरानी उप मंडल मैजिस्ट्रेट कर रहे हैं और सभी सरकारी खरीद एजेंसियों को सरकार की हिदायतों की यथावत पालना करने के आदेश दिए गए हैं।
इस मौके पर प्रधान आढ़ती एसोसिएशन अमरीक सिंह धालीवाल, एस.डी.एम जसप्रीत सिंह, डी.एफ.एस श्री नरिन्दर सिंह, मदन गोपाल, तरसेम तोलोवालिया, हरमेश नागरा, सेठी कुलारां, मनप्रीत बांसल समेत बड़ी संख्या में किसान, आढ़ती, पल्लेदार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!